HomeजानकारीRashifal 2022 - राशिफल 2022 - Horoscope 2022 in Hindi

Rashifal 2022 – राशिफल 2022 – Horoscope 2022 in Hindi

नया साल मतलब की नए सपने, नए संकल्प और नई योजनाएं, ये सभी अपने साथ ढेरों प्रश्न लेकर आते हैं. प्रश्न जैसे कि सभी राशियों के जातकों का आर्थिक जीवन कैसा रहेगा, वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा, करियर कैसा होगा या फिर पिछले साल के मुकाबले इस साल स्वास्थ्य कैसा रहेगा?

राशिफल 2022 के भविष्यवाणी की बात करें तो वरिष्ठ ज्योतिषियों का ऐसा मानना है कि आने वाला नववर्ष 2022 सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित तो करेगा ही साथ ही आपको सभी राशियों में महत्वपूर्ण बदलाव भी देखने को मिलेगा.

आज की इस लेख में हम सभी राशि के जातकों के आने वाले सुनहरे जीवन का राशिफल 2022 के बारे में बताएंगे और साथ ही यह भी जानेंगे कि अगर उनके जीवन में किसी तरह की परेशानी आ रही है तो उसका क्या उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि आपकी राशि के अनुसार नववर्ष 2022 आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष राशिफल 2022

नववर्ष 2022 में मेष राशि के जातकों का आर्थिक जीवन बहुत बेहतर रहने वाला है, साल के शुरूआती महीने में ही मेष राशि के जातकों को अच्छा परिणाम मिलने की संभावना दिख रही है, जनवरी में आर्थिक लाभ हो सकता है. मई के महीने में मेष राशि के जातकों का भाग्य आर्थिक स्थिति से मिल सकता है और जातको के जीवन को बेहतर बनाने में सहयोग भी करेगा क्योंकि मेष राशि के जातकों के आय के भाव का शनि जातकों के घर में ही मौजूद रहेगा और मई के महीने में धार्मिक या मांगलिक कार्य भी आयोजित किए जा सकते हैं.

मेष राशि के जातकों के लिए साल 2022 में परिवारिक जीवन सामान्य रहने वाला है, साल के शुरुआती समय में कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है क्योंकि, मेष राशि स्वामी मंगल का अनिश्चितताओं के अष्टम भाव में गोचर रहेगा. जिस वजह से गलतफहमियां बढ़ सकती हैं. अगर बात करें वैवाहिक जीवन की तो वैवाहिक जीवन भी सामान्य परिणाम देने वाला है, फालतू की बातों को नजरअंदाज करें क्योंकि जातकों के सप्तम भाव में छायाग्रह केतु का गोचर रहेगा.

शिक्षा के दृष्टिकोण से नववर्ष 2022 के शुरुआती समय में मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि जनवरी महीने में मंगल धनु राशि की ओर स्थान परिवर्तन करेगा, शिक्षा क्षेत्र में कुछ शुभ समाचार भी मिल सकते हैं. करियर के दृष्टिकोण से शुरुआती समय में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे, पूरे वर्ष शनि भगवान मेष राशि के दशम भाव में विराजमान रहेंगे जिस वजह से करियर को लेकर दिक्कतें बनी रहेंगी, और जीवन में आलस्य का बोलाबाला रहने वाला है जिस कारण बॉस और सहकर्मी नाराज भी रहेंगे, मई से अगस्त का महीना उत्तम रहेगा.

मेष राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस साल सहज रहेगा, छोटी बड़ी समस्याएं बनी रहेंगी, मई मध्य से अगस्त तक पेट की समस्याएं बढ़ सकती है, स्वास्थ्य समस्याओं में पैसे खर्च होंगे पेट की समस्याओं का तुरंत इलाज करें और खाने-पीने का ध्यान रखें. नववर्ष 2022 मेष राशि के जातकों के लिए लव लाइफ मिश्रित परिणाम देने वाला है, सितंबर से अक्टूबर के बीच का समय प्रेमियों के लिए अच्छा रहेगा विवाह का योग बनता दिख रहा है, एक दूसरे के बीच नजदीकियां बढ़ेगी और रिश्ता भी मजबूत होगा.

वृषभ राशिफल 2022

नववर्ष 2022 में वृषभ राशि के जातकों का आर्थिक जीवन सामान्य रहने वाला है, मगर शनि देवता दशम भाव में विराजमान रहेंगे, जिस वजह से शनि देवता आपके आमदनी के लिए कई नए रास्ते खुलेंगे, अगस्त के महीने में बुध और सूर्य ग्रह सिंह राशि में गोचर करेगा, और मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर करने वाला है, ग्रहों के दलबदल से आर्थिक स्थिति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2022 में परिवारिक दृष्टिकोण से मिश्रित परिणाम देने वाला साल रहेगा, अप्रैल महीने के अंतिम समय में शनि देवता गोचर करके दशम भाव में स्थित रहने वाले हैं जिस वजह से पिता के साथ अनबन बन सकती है. अगर बात करें वैवाहिक जीवन की तो मिश्रित परिणाम ही देखने को मिलेगा साल का शुरुआती समय अच्छा रहने वाला है क्योंकि आपके विवाह भाव के स्वामी मंगल, वृषभ राशि के ससुराल पक्ष के अष्टम भाव में रहेगा, सितंबर का महीना आपके लिए मुश्किलों से भरा रहेगा.

शिक्षा के दृष्टिकोण से वृषभ राशि के जातकों का शिक्षा क्षेत्र में जीवन बहुत ही बढ़िया होने वाला है छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता अवश्य प्राप्त होंगे क्योंकि जनवरी के महीने में मंगल ग्रह वृषभ राशि के अष्टम भाव में गोचर होगा, साल के अंतिम समय भी आपको शुभ समाचार प्राप्त होगा. करियर के दृष्टिकोण में नववर्ष 2022 वृषभ राशि के जातकों के लिए खुशियां लेकर आएगा क्योंकि जनवरी मह के मध्य में मंगल ग्रह के अष्टम भाव में गोचर होगा अष्टम भाव को गोपनीयता का भाव कहते हैं जिस वजह से गुप्त स्रोतों से लाभ होने वाला है.

नववर्ष 2022 में वृषभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा जनवरी महीने के आखिरी में द्वादश भाव के स्वामी मंगल ग्रह में गोचर होगा जिस वजह से स्वास्थ में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी, और साल के अंत में कोशिश करें कि स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी मोटी बातों को नजरअंदाज करें. अगर बात करें इन जातको की लव लाइफ की तो वृषभ राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलने वाला है अप्रैल से जून का समय जातकों के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है ऐसे में नए प्रेम संबंध बनने के योग दिख रहे हैं.

मिथुन राशिफल 2022

मिथुन राशि के जातकों का नववर्ष 2022 आर्थिक दृष्टिकोण से सामान्य रहने वाला है, साल का शुरुआती समय संघर्षों से भरपूर रहेगा क्योंकि जनवरी से मार्च के महीने में मिथुन राशि पर शनि देवता गोपनीयता के अष्टम भाव पर गोचर रहेंगे, ऐसे में धन की हानि होने की संभावना है, मगर जब शनिदेव अप्रैल के महीने में भाग्य के नवम भाव में विराजमान होंगे तो धन का लाभ हो सकता है, साल का अंत आपके लिए फलदायी रहेगा क्योंकि सितंबर से नवंबर के महीने में शनि देवता अनिश्चितताओं के भाव में विराजमान होंगे जिस वजह से बेवजह के खर्चे से बचेंगे और धन संग्रह में सफल रहेंगे.

नववर्ष 2022 मिथुन राशि के जातकों के परिवारिक और वैवाहिक जीवन में मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है मई और जून के महीने में मंगल, शुक्र और बृहस्पति की युति होगी और काम का बोझ बढ़ जाएगा. अगस्त से नवंबर का समय बहुत ही अच्छा रहेगा इसमें नया घर खरीदने का योग बन सकता है. अगर बात करें मिथुन राशि के वैवाहिक जीवन की तो शुरुआती समय अच्छा बीतेगा क्योंकि विवाह के सप्तम भाव के स्वामी, इस समय मिथुन राशि के भाग्य व कर्म भाव में विराजमान रहेंगे, अगस्त का महीना अच्छा रहेगा संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

शिक्षा के दृष्टिकोण से मिथुन राशि के जातकों के लिए नववर्ष 2022 अच्छा साबित होने वाला है, क्योंकि सुंदर और ज्ञान के कारक गुरु बृहस्पति में मौजूद रहेगा मिथुन राशि नवम भाव में रहेगी और शिक्षा क्षेत्र में पूरी तरह से दृष्टि रखेगी, और साल का आखरी समय मिथुन जाति के जातकों के लिए बेहतर साबित होने वाला है. अगर बात करें करियर के दृष्टिकोण से तो नववर्ष आपके लिए उत्तम रहने वाला है, करियर को बेहतर बनाने के प्रयास में नजर आने वाले हैं क्योंकि मिथुन राशि का कार्यक्षेत्र के दशम भाव का स्वामी अप्रैल के माह में अनुकूल स्थिति में विराजमान रहेगा.

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मिथुन राशि के जातकों को सावधान व सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि शुरुआती समय में शनि मिथुन राशि के अष्टम भाव मतलब की दीर्घ आयु भाव में विराजमान होगा, जो कि अच्छा इशारा नहीं है, वाहन चलाते वक्त सावधान रहें हालांकि नवंबर के महीने में परिस्थिति ठीक होने की संभावना है. अगर प्रेमी जीवन के दृष्टिकोण से देखा जाए तो मिथुन राशि के जातकों की लव लाइफ आपके अनुसार ही चलने की संभावना है क्योंकि मिथुन राशि की भागीदारी सप्तम भाव में रहेगी, साल के अंतिम समय में सावधान रहने की जरूरत है गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं साथी के साथ कुछ क्वालिटी समय बिताएं.

कर्क राशिफल 2022

कर्क राशि के जातकों के लिए नववर्ष 2022 सामान्य ही साबित होने वाला है शुरुआत के कुछ समय को छोड़ दें तो बाकी का समय शुभ समाचार लेकर आएगा, शुरुआत में शनि सप्तम भाव में मौजूद रहेगा जिस वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अप्रैल महीने के बाद शनि कुंभ राशि की तरफ गोचर करेगा जिस वजह से आर्थिक जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा, अप्रैल से अगस्त तक का महीना अच्छा फल देने वाला है अगस्त के महीने में कमाई के कई रास्ते खुल जाएंगे और बहुत से स्रोतों से अधिक लाभ होने वाला है.

परिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से मिश्रित परिणाम देखने को मिलेगा, साल का शुरुआती समय अच्छा नहीं बीतेगा तनाव से भरपूर रहेगा अप्रैल के महीने में बृहस्पति नवम भाव में रहेगा और गुरु की दृष्टि कर्क राशि पर रहेगी जिससे समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा अक्टूबर से लेकर दिसंबर के महीने में पारिवारिक जीवन सुखद और शांति से बीतेगा. अगर बात करें वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से तो वैवाहिक जीवन सामान्य रहने वाला है, शनि देव कर्क राशि पर सप्तम भाव पर विराजमान रहेंगे जिस वजह से वैवाहिक जीवन में क्लेश पैदा होगा, अप्रैल के महीने में वैवाहिक जीवन में शांति आएगी और पार्टनर से प्यार मिलने की संभावना है.

कर्क राशि के जातकों के लिए शिक्षा का क्षेत्र अच्छा रहेगा, अप्रैल के महीने में गुरुदेव का शिक्षा के पंचम भाव में विशेष प्रभाव रहेगा जिस वजह से शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावना है और उच्च शिक्षा का योग भी बन रहा है साल का अंतिम समय में शिक्षा के क्षेत्र आपके अनुसार ही रहने वाला है. करियर के दृष्टिकोण से देखें तो नववर्ष 2022 अच्छा साबित होगा अप्रैल महीने से सितंबर महीने के बीच का समय करियर के लिए उत्तम साबित होने वाला है ऐसे में मनचाही नौकरी ढूंढने में सफलता मिलेगी.

कर्क राशि के जातकों को स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सजग रहने की आवश्यकता है साल के शुरुआत में शनि कर्क राशि के सप्तम भाव में रहेगा जिस वजह से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां बनी रहेंगी हालांकि सितंबर के महीने में परिस्थिति ठीक हो सकती है. अगर बात करें कर्क राशि के जातकों की लव लाइफ की तो नववर्ष 2022 कर्क राशि के जातकों के अनुसार ही रहेगा साल के शुरुआत में धनु राशि मंगल ग्रह में परिवर्तन करेगा जोकि कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार है साल के आखिरी में विवाह का योग बन रहा है प्रेमी जोड़ा विवाह करने का फैसला कर सकते हैं.

सिंह राशिफल 2022

आर्थिक दृष्टिकोण से सिंह राशि के जातकों का परिणाम उत्तम रहेगा, आर्थिक तंगी से परेशान है तो जनवरी के माह में कुछ सुधार आएगा इसके बाद अप्रैल के महीने में सिंह राशि के गोपनीयता के भाव में गुरु बृहस्पति का गोचर रहेगा जिससे गुप्त तरीके से धन की प्राप्ति होगी अक्टूबर का महीना धन के लिए अच्छा रहेगा क्योंकि मंगल देव का गोचर भाग्य का साथ देने वाला है जिससे आमदनी में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी साल के अंत में खर्चों पर लगाम लगाएं नहीं तो आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है.

नववर्ष 2022 में सिंह राशि के जातको को परिवारिक जीवन में सुख की प्राप्ति होगी, अप्रैल के महीने में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे क्योंकि छायाग्रह केतु सिंह राशि के परिवार व सुख सुविधाओं के भाव में मौजूद रहेगा परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. अगर बात करें वैवाहिक जीवन की तो दांपत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी हालांकि शुरुआती समय में जीवनसाथी के स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी आ सकती है क्योंकि सिंह राशि शादी के भाव के स्वामी रोग भाव में मौजूद रहेगा, हालांकि अप्रैल से सितंबर के महीने में रिश्ते में नयापन देखने को मिलेगा और नज़दीकियां बढ़ेगी.

शिक्षा के दृष्टिकोण से सिंह राशि के जातकों को भरपूर सफलता मिलने का योग दिख रहा है, अप्रैल से अगस्त महीने के बीच बृहस्पति मीन राशि की तरफ गोचर करेगा और सिंह राशि के पंचम भाव पर पूर्ण रूप से दृष्टि डालेगा जिससे छात्रों को भाग्य का साथ मिलेगा, अप्रैल के महीने में देव राहु का स्थान बदलाव होगा जिसमें विदेश जाकर पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा. अगर बात करें करियर की तो नववर्ष 2022 अनुकूल ही रहेगा फरवरी के आखिरी में मंगल देव मकर राशि में गोचर करेगा जिससे कार्यक्षेत्र में बहुत ही सफलता मिलेगी अगस्त से अक्टूबर का महीना करियर के लिए उत्तम रहने वाला है पहले से रुके सभी अधूरे कार्य पूरे होंगे.

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है, शुरुआती समय में सेहत में सुधार दिखेगा अप्रैल के महीने में राहु ग्रह मेष राशि में गोचर करेगा और नवम भाव को प्रभावित करेगा जिसके कारण मौसमी समस्या आ सकती हैं इसके अलावा साल के आखिरी 3 महीने में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. लव लाइफ दृष्टिकोण से देखें तो सिंह राशि के जातकों को लव लाइफ में सामान्य बदलाव देखने को मिलेगा, साल के शुरुआती समय में मंगल पंचम भाव में उपस्थित रहेगा इसके लिए आपको पार्टनर से बात करते वक्त बता क्रोध में नियंत्रण रखना पड़ेगा अन्यथा बातचीत के दौरान विवाद बढ़ सकता है इसके साथ ही साल के आखिरी 2 महीना बहुत ही उत्तम रहने वाला है.

कन्या राशिफल 2022

आर्थिक स्थिति के दृष्टिकोण से कन्या राशि के जातकों के लिए नववर्ष 2022 आर्थिक तंगी से भरपूर रहेगा, बेकार का खर्चा करने से बचें, हालांकि जनवरी का महीना उत्तम रहेगा क्योंकि मंगल देव का गोचर कन्या राशि के धन-संपत्ति और खुशी के चतुर्थ भाव में रहेगा, किसी भी तरह का निवेश करने से बचें मार्च के महीने में पुराने फंसे हुए धन की प्राप्ति होगी और अप्रैल के बाद का समय निवेश के लिए अनुकूल रहेगा.

नव वर्ष 2022 कन्या राशि के जातकों के लिए पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा अप्रैल महीने के अंत में शनि कुंभ राशि में परिवर्तन करेगा जातकों का छठा भाव प्रभावित होगा जिस वजह से परिवार से दूर जाना पड़ सकता है, साल के आखिरी 3 महीनों में भाई-बहन का सहयोग मिलेगा साथ ही उनका मान सम्मान बढ़ेगा. अगर वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो सामान्य परिणाम मिलेंगे, शुरुआती समय तनाव से भरा रहेगा, क्योंकि विवाह के भाव का स्वामी जातको के छठे भाव में मौजूद रहेगा, हालांकि सितंबर से लेकर दिसंबर का महीने में पार्टनर के साथ धार्मिक स्थलों की यात्रा का योग दिख रहा है.

शिक्षा के दृष्टिकोण से कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष फल की प्राप्ति होगी, फरवरी के आखिरी समय में मंगल देव मकर राशि में गोचर करेंगे जिसका अच्छा प्रभाव परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों पर पड़ेगा इसके अलावा अक्टूबर के महीने में छात्र को विदेश जाने का अवसर मिलेगा. करियर के दृष्टिकोण से देखें तो कन्या राशि के जातकों का करियर में मिश्रित परिणाम मिलेगा जनवरी के महीने में मंगल देव धनु राशि में गोचर करेंगे और जातको के कार्य क्षेत्र में दशम भाव से दृष्टि रखेंगे जिससे करियर में सफलता प्राप्त होगी.

नववर्ष 2022 कन्या राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य सामान्य ही रहेगा, जनवरी, अप्रैल, जून और जून के महीने में छोटी मोटी परेशानियां बनी रहेंगी, नवंबर और दिसंबर का महीना उत्तम रहेगा पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी. अगर बात करें कन्या राशि की जातकों की लव लाइफ की उत्तम रहने वाली है जनवरी का महीना जातको के प्रेम के लिए थोड़ा प्रतिकूल रहने का योग दर्शा रहा है इस दौरान पार्टनर के साथ विवाद बढ़ सकता है, साल के आखिरी महीने में प्रेमी जोड़े विवाह के बंधन में बंधने का फैसला ले सकते हैं.

तुला राशिफल 2022

आर्थिक जीवन के दृष्टिकोण से नववर्ष 2022 की शुरुआत उत्तम रहेगी, क्योंकि लाल ग्रह खुद के भाव में अनुकूल स्थिति में विराजमान रहेगा जो कि जातकों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव डालेगा और धन का लाभ कराएगा हालांकि फिजूल के खर्चों से बचने की सलाह देंगे क्योंकि आखिरी समय में राशि के दूसरे भाव के स्वामी अपना गोचर करते हुए जातको के नवम भाव में विराजमान रहेंगे जो कि आपको धन की समस्या से मुक्त करेंगे और व्यापार तथा नौकरी दोनों में ही धन की प्राप्ति होगी.

नववर्ष 2022 तुला राशि के जातकों के लिए परिवारिक जीवन सामान्य रहेगा, जनवरी से मार्च के महीने में परिवारिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि परिवार का चतुर्थ भाव कई पापो द्वारा प्रभावित होगा, साल का आखिरी तीन महीना उत्तम रहने वाला है. अगर बात करें वैवाहिक जीवन की तो तुला राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन सामान्य रहने वाला है जुलाई के महीने में सावधान रहना पड़ेगा क्योंकि सप्तम भाव में हो रहे राहु ग्रह का प्रभाव देखने को मिलेगा जिससे जीवनसाथी के साथ नोकझोंक बढ़ सकती है मई से दिसंबर के बीच धार्मिक स्थलों में घूमने जाने का निर्णय ले सकते हैं.

शिक्षा के दृष्टिकोण से तुला राशि के जातकों को अपार सफलता मिलेगी फरवरी के महीने में मंगल ग्रह राशि परिवर्तन होगा जिससे जातकों का चतुर्थ भाव प्रभावित होगा जिससे शिक्षा के क्षेत्र में मेहनत के अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी. अगर बात करें करियर की तो तुला राशि के जातकों का जीवन करियर में उत्तम रहेगा, जनवरी के महीने में मंगल धनु राशि में प्रवेश करेगा जिससे करियर में सफलता प्राप्त और जो नया व्यापार करने की सोच रहे हैं उन्हें भी मई तक सफलता हासिल होगी सितंबर और अक्टूबर का महीना नौकरी कर रहे छात्रों के लिए महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आएगा.

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से तुला राशि के जातकों का जीवन सामान्य रहने वाला है, साल के शुरुआती समय में प्रतिकूल रहे क्योंकि छठे भाव का स्वामी गुरु बृहस्पति की दृष्टि जातक के चंद्र राशि पर रहेगी जिस वजह से मानसिक परेशानियां आएगी मई से अक्टूबर के महीने में सेहत में सुधार आएगा. अगर बात करें तुला राशि के जातको की लव लाइफ के बारे में तो जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलेगा अप्रैल के महीने में राहु मेष राशि में गोचर करेगा जो आपके सप्तम भाव को प्रभावित करेगा ऐसे में विवाह के बंधन में जोड़ने का निर्णय ले सकते हैं इसके साथ ही साल के आखिरी समय पार्टनर के साथ कहीं बाहर जाने का निर्णय ले सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल 2022

आर्थिक जीवन के दृष्टिकोण से वृश्चिक राशि के जातकों को मिश्रित परिणाम देखने को मिलेगा, साल का शुरुआती समय खर्चों में वृद्धि लाएगा, जनवरी से अप्रैल तक फिजूल खर्चा से बचें अन्यथा आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है, मार्च के महीने में बुध मीन राशि में गोचर करेगा जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, सितंबर के महीने में गुप्त स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी और साल के आखिरी समय में मंगल देव जातक के विवाह भाव में गोचर करेगा जिससे जीवनसाथी किसी वन में आर्थिक लाभ होगा.

नव वर्ष 2022 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए परिवारिक जीवन में सामान्य से कम अनुकूल मिलने की संभावना है, जून से लेकर सितंबर महीने में मंगल ग्रह परिवर्तन करेगा और परिवारिक जीवन को प्रभावित भी करेगा जिससे बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा और परिवार को एकजुट करने में सफल रहेंगे. अगर बात करें वैवाहिक जीवन की तो  वृश्चिक राशि के जातकों की तो वैवाहिक जीवन अनुकूल रहने वाला है गलतफहमी और विवाद से मुक्ति मिलेगी, लाल ग्रह मंगल के जातको प्रेम में पंचम भाव को दृष्टि करेगा जिस वजह से रिश्ते में प्रेम और विश्वास की बढ़ोतरी आएगी नवंबर और सितंबर के महीने में कोर्ट कचहरी के मामलों से मुक्ति मिलेगी.

शिक्षा की दृष्टिकोण से वृश्चिक राशि के जातकों को नववर्ष 2022 में सामान्य परिणाम मिलेगा जनवरी से अप्रैल तक का महीना अच्छा रहेगा और उसके बाद मई से लेकर सितंबर तक सावधान रहने की जरूरत है अन्यथा शिक्षा का परिणाम विपरीत आएगा और परेशानी बढ़ सकती है अक्टूबर से दिसंबर के बीच कुछ छात्रों के लिए स्थान परिवर्तन का योग दिख रहा है. अगर बात करें वृश्चिक राशि के जातकों के करियर की तो करियर सामान्य रहने वाला है, क्योंकि छाया ग्रह राहु राशि के छठे भाव में गोचर करेगा जिसके कारण मानसिक परेशानियां बढ़ सकती है सितंबर के महीने में कार्यक्षेत्र में बदलाव देखने को मिलेगा जोकि लाभदायक रहेगा.

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से वृश्चिक राशि के जातकों का जीवन सामान्य ही रहेगा क्योंकि शनि और गुरु स्थान परिवर्तन करेंगे जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए फलदायी रहेगा, अप्रैल के महीने में पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी इसके अलावा अक्टूबर से दिसंबर के बीच की दुर्घटना या शारीरिक चोट का शिकार हो सकते हैं वाहन चलाते वक्त सतर्क रहें. लव लाइफ के दृष्टिकोण से देखें तो वृश्चिक राशि के जातकों का प्रेम जीवन में अनुकूलता हासिल होगी क्योंकि ये वक्त प्रेम में पड़े जातकों के लिए रोमांस में वृद्धि लाएगा मार्च से सितंबर के महीने में विश्वास और भी गहरा होगा और रिश्ते में प्रेम भी बढ़ेगा साल के आखिरी 2 महीने में कुछ प्रेम जोड़ी विवाह के बंधन में बंधने का निर्णय ले सकते हैं.

धनु राशिफल 2022

आर्थिक स्थिति के दृष्टिकोण से देखें तो धनु राशि के जातकों को अनुकूल फल हासिल होगा, शुरुआती समय में मंगल ग्रह धनु राशि का गोचर आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा फिर भी फालतू के खर्चों से बचें अन्यथा साल के आखिरी समय में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा, अगस्त से लेकर सितंबर के बीच बुद्धदेव जातक के नवम भाव में गोचर करेंगे जिससे धन का लाभ होने की शंका है और आखिरी के 2 महीनों में खर्चों पर नियंत्रण रखें.

नववर्ष 2022 में धनु राशि के जातकों को परिवारिक जीवन में सुख और समृद्धि प्राप्त होगी, पहले के विवाद को सुलझाने में सक्षम रहेंगे, साल की शुरुआत में सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि मंगल ग्रह घरेलू सुख सुविधाओं के भाव को प्रभावित करेगा जिससे मानसिक परेशानी आ सकती है इसके साथ ही सितंबर से नवंबर के महीने में भाई बहनों के साथ समय व्यतीत करेंगे. अगर बात करें वैवाहिक जीवन की तो धनु राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा हालांकि शुरुआती समय में मंगल ग्रह धनु राशि में मौजूद रहेगा जिससे कि आपको जीवन साथी से दूर रहना पड़ेगा जुलाई के महीने में परिस्थितियां ठीक रहेंगी जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा क्योंकि जुलाई माह में सप्तम भाव के स्वामी अपने ही भाव में गोचर करेंगे जीवन साथी के साथ धार्मिक स्थलों में जाने का निर्णय ले सकते है.

शिक्षा के दृष्टिकोण से धनु राशि के जातकों के जीवन में सर्वश्रेष्ठ परिणाम देखने को मिलेगा, शुरुआती समय में शिक्षा के पंचम भाव के स्वामी क्रमशः आपके चतुर्थ और पंचम भाव में दृष्टि रहेगी जिससे शिक्षा क्षेत्र में उत्तम परिणाम मिलेंगे हालांकि जून और अगस्त के महीने में गुरु बृहस्पति का अष्टम भाव की दृष्टि रहेगी जिससे छात्रों के जीवन में दिक्कतें आ सकती है लेकिन शोध से जुड़े छात्रों को इस वक्त उन्नति होगी इसके साथ ही नवंबर का महीना उच्च शिक्षा के लिए अच्छा साबित होगा. अगर बात करें करियर के क्षेत्र में तो धनु राशि के जातको का करियर सामान्य रहने वाला है, शुरुआती समय में मंगल ग्रह धनु राशि पर विराजमान रहेगा जिससे कार्य क्षेत्र में प्रगति और उन्नति मिलेगी अप्रैल के महीने में बृहस्पति कार्यक्षेत्र के भाव पर दृष्टि रखेगा जिससे हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी साल की आखिरी समय में नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को नौकरी हासिल होगी.

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से धनु राशि के जातकों का जीवन स्वास्थ्य से जुड़े सकारात्मक फल लाएगा साल के शुरुआत में शनि ग्रह राशि के द्वितीय भाव में मौजूद रहेगा जो कि छोटी-मोटी परेशानियां देगा अप्रैल से जून के महीने में व्यस्त जीवन से कुछ समय निकालकर आराम करना पड़ेगा, नवंबर और दिसंबर के महीने में वाहन चलाते वक्त सतर्क रहें क्योंकि लाल ग्रह मंगल देव राशि के छठे भाव में विराजमान रहेगा जिससे आप चोट व दुर्घटना का शिकार हो सकते है. अगर बात करें प्रेम जीवन की तो धनु राशि के जातकों के जीवन में लव लाइफ अच्छा फल लेकर आने वाली है, शुरुआती समय में मंगल ग्रह प्रथम भाव में मौजूद रहेगा जोकि पार्टनर के साथ नोकझोंक का इशारा कर रहा है ऐसे में स्वभाव में सुधार लाएं. साल के अंतिम समय में आप प्रेमी को घरवालों से मिलाने का निर्णय भी ले सकते हैं.

मकर राशिफल 2022

आर्थिक स्थिति के दृष्टिकोण से मकर राशि के जातकों का जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा, आमदनी में वृद्धि होगी, जनवरी के माह में मंगल देव का गोचर जातको के द्वादश भाव में रहेगा जिससे खर्च पर नियंत्रण करने की जरूरत है, अप्रैल के महीने में तीन ग्रहों गुरु बृहस्पति, शनि और छायाग्रह राहु स्थान परिवर्तन करेगा जिससे आमदनी की तरफ सावधान रहने की जरूरत है और अप्रैल से अगस्त तक मेहनत के अनुकूल उत्तम फल प्राप्त करेंगे.

नववर्ष 2022 मकर राशि के जातकों का परिवारिक जीवन सामान्य रहने वाला है, शुरुआती समय में दिक्कतें आ सकती है क्योंकि छाया ग्रह केतु वृश्चिक राशि में मौजूद रहेगा और एकादश भाव को प्रभावित करेगा जिससे परिवार में मनमुटाव रहेगा हालांकि मई से अगस्त के महीने में अत्यधिक सुख की प्राप्ति होगी. वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो मकर राशि के जातकों परेशानियों से दो-चार होना पड़ेगा मई के महीने में मकर राशि शुक्र ग्रह में गोचर करेगी जो कि वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा है शुरुआती समय चुनौतियों से भरा रहेगा ऐसे में तर्क वितर्क की बातों को नजरअंदाज करें सितंबर के महीने में विवाद सुलझा सकते हैं अगस्त का महीना उत्तम रहेगा साथी के साथ बाहर जाने का निर्णय ले सकते हैं.

शिक्षा के दृष्टिकोण से देखें तो मकर राशि के जातकों को शिक्षा क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा उच्च शिक्षा के छात्रों के लिए अप्रैल का महीना अच्छा साबित होगा फल की प्राप्ति होगी क्योंकि गुरु बृहस्पति तृतीय भाव में मौजूद रहेगा और आपके नवम भाव में दृष्टि रखेगा, अप्रैल से सितंबर का महीना उत्तम रहेगा परीक्षा में सफलता मिलेगी, साल के अंतिम समय में विदेश जाकर पढ़ने का अवसर मिल सकता है. अगर बात करें करियर की तो मकर राशि के जातकों का जीवन सामान्य से अच्छा रहेगा जनवरी के मध्य में मंगल देव धनु राशि में गोचर करेंगे और द्वादश भाव को प्रभावित करेगा ऐसे में कड़ी मेहनत की जरूरत है हालांकि अप्रैल से अगस्त के महीने में परिस्थितियों में सुधार आएगा कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी, सितंबर से दिसंबर तक का महीना उत्तम रहेगा व्यापारियों के लिए लाभदायक रहेगा.

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मकर राशि के जातकों का जीवन सामान्य ही रहेगा शुरुआती समय में छायाग्रह राहु मकर राशि के पंचम भाव में उपस्थित रहेगा ऐसे में सेहत के प्रति सावधानी बरतने की जरूरत है सितंबर और नवंबर के महीने में पेट से संबंधित परेशानियां आएंगी. अगर बात करें मकर राशि की लव लाइफ की तो नववर्ष 2022 लव लाइफ के लिए सामान्य रहने वाला है, छायाग्रह राहु प्रेम संबंधों के भाव को प्रभावित करेगा और प्रेमी जात को के जीवन में भरपूर प्रेम लाएगा.

कुंभ राशिफल 2022

आर्थिक स्थिति के दृष्टिकोण से कुंभ राशि के जातकों को इस वर्ष सामान्य से बेहतर फल की प्राप्ति होगी, पूरे साल अलग-अलग स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी क्योंकि कुंभ राशि स्वामी का आपके धन के दूसरे भाव को प्रभावित करेगा. जो कि बैंक बैलेंस को बढ़ाएगा और पुराने कर्ज से मुक्ति दिलाएगा, खर्चों में वृद्धि आएगी अप्रैल के महीना में राहु मेष राशि में परिवर्तन करेगा जिससे राशि का तृतीय भाव सक्रिय होगा, नंबर और दिसंबर के महीने में एकादश के स्वामी गुरु बृहस्पति के कृपा होने से हर तरह का आर्थिक लाभ प्राप्त होगा.

परिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से नववर्ष 2022 कुंभ राशि के जातकों के लिए सामान्य रहेगा, जनवरी से मार्च के महीने में परिवारिक जीवन में कठिनाइयां आएंगी, छायाग्रह राहु मेष राशि में गोचर करेगा और शनि कुंभ राशि में गोचर करेगा ऐसे जातकों को अपने परिवार से दूर जाना पड़ेगा, साल के आखिरी समय में भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा और बुजुर्गों का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा. अगर बात करें वैवाहिक जीवन की तो नववर्ष कुंभ राशि जातकों के लिए मिश्रित परिणाम लाएगा शुरुआती समय में परेशानी आ सकती है जनवरी के महीने में पूर्व मसलों को सुलझाते नजर आएंगे, जनवरी से अप्रैल के महीने में जीवनसाथी के साथ तनाव बना रहेगा, हालांकि मई से दिसंबर के महीने में जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थलों में जाने का निर्णय ले सकते हैं.

शिक्षा के दृष्टिकोण से नववर्ष 2022 कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित होगा, मंगल देव कुंभ राशि के शिक्षा के पंचम भाव में दृष्टि डालेंगे, हालांकि पढ़ाई लिखाई में मेहनत करने की आवश्यकता है तभी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी अप्रैल के महीने में शनि जातकों की राशि में विराजमान रहेगा जो कि आप से अधिक मेहनत करवाएगा, सितंबर से नवंबर महीने में हर तरह से सफलता प्राप्त होगी. अगर बात करें करियर की तो नववर्ष जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है, मंगल धनु राशि में गोचर करेगा और एकादश भाव को प्रभावित करेगा जिससे कि करियर में सफलता प्राप्त होगी जनवरी से मई का महीना नौकरी करने वाले जातकों के लिए उन्नति से भरा रहेगा प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं साल का आखिरी समय करियर के लिए अच्छा साबित होगा.

कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य नववर्ष 2022 में सामान्य रहेगा, जनवरी के मध्य में मानसिक परेशानी मिल सकती है क्योंकि इस दौरान आपकी हानि के द्वादश भाव में कई राशियों का गोचर रहेगा, फरवरी से मई के महीने तक बाहरी परेशानियों से जूझेंगे. साल के अंतिम में पेट से संबंधित से परेशानियां भी आ सकती है. अगर बात करें कुंभ राशि जातकों के लव लाइफ कि तो नववर्ष जातको के प्रेम जीवन में अनुकूलता लेकर आएगा, पूर्ण रूप से प्रेमी को खुश कर सकते हैं जिससे रिश्ता मजबूत होगा अप्रैल के महीने में शनि का गोचर होगा जो की परेशानी दे सकता है साथी से बात करते वक्त में शब्दों पर नियंत्रण रखें.

मीन राशिफल 2022

मीन राशि के जातकों का जीवन नववर्ष 2022 में आर्थिक रूप से उत्तम रहने वाला है, आय और लाभ के एकादश भाव के स्वामी का अपने ही भाव में मौजूद रहेंगे जिस वजह से अलग अलग तरह से धन की प्राप्ति होगी, अक्टूबर से नवंबर के महीने में लाल मंगल ग्रह जो जातक के धन के दूसरे भाव के स्वामी होते हैं, उनका फेरबदल आर्थिक स्थिति में सकारात्मक प्रभाव डालेगा.

परिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से मीन राशि के जातकों को अनुकूल परिणाम मिलेगा, मार्च और अप्रैल के महीने में चतुर्थभाव के स्वामी बुध क्रमशः जातक के प्रथम और दूसरे भाव में गोचर करेंगे, शुरुआती समय में घर परिवार में शांति और सुख का माहौल रहेगा, अप्रैल से अगस्त तक का महीना भी शुभ रहेगा अगस्त से अक्टूबर के बीच पुराने रोग से मुक्ति प्राप्त होगी साल के अंतिम समय में सावधानी बरतने की जरूरत है. अगर बात करें वैवाहिक जीवन की तो मीन राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहने वाला है, जनवरी से मार्च तक का महीना उत्तम रहेगा क्योंकि जातक के सप्तम भाव के स्वामी बुध, अपने ही भाव को प्रभावित करेगा जिससे प्रेम बढ़ेगा और सुख में वृद्धि आएगी साल के आखिरी समय में संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा और अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के योग बन रहे हैं.

शिक्षा के दृष्टिकोण से मीन राशि के जातकों का जीवन बेहतर रहने वाला है, जून के महीने में लाल ग्रह मंगल का धनु, कुंभ, मकर और मीन का गोचर उच्च शिक्षा ले रहे जातकों के लिए उत्तम साबित होगा, नवंबर और दिसंबर का महीना मेहनत के अनुकूल ही फल देगा इसलिए शिक्षा में ध्यान केंद्रित करें. करियर के दृष्टिकोण से मीन राशि के जातकों का जीवन करियर के क्षेत्र में अनुकूल रहेगा, जनवरी के महीने में मंगल ग्रह का गोचर कार्यक्षेत्र में अच्छा परिणाम देगा, नौकरी और व्यापार दोनों में ही सफलता मिलेगी अप्रैल से सितंबर का महीना उत्तम रहने वाला है.

वर्ष 2022 मीन राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य में सामान्य फल लेकर आएगा, और शुरुआती समय ठीक ठीक रहने वाला है अप्रैल के महीने में शनि जातको के रोग भाव को पूर्ण रूप से दृष्टि डालेगा जिस वजह से स्वास्थ्य की तरफ सावधानी बरतने की जरूरत है साल के अंतिम समय में यात्रा का योग्य दिख रहा है. अगर बात करें मीन राशि के जातकों के लव लाइफ की तो प्रेम संबंध में जातकों को सामान्य फल ही मिलेगा, क्योंकि साल के शुरुआत में जातको के राशि में चतुर्थेश व सप्तमेश के बुध देव विराजमान रहेगा इस दौरान अगर आप सिंगल है तो किसी खास व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा दिसंबर का महीना प्रेमी जोड़ों के लिए उत्तम रहने वाला है क्योंकि कई प्रेम जोड़ा विवाह के बंधन में बनने वाले हैं और साथ ही घर वालों का सहयोग भी मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img